Sonam kapoor revealed about attractiveness of bollywood celebrities 1, Entertainment Hindi News. . .

सोनम ने किया खुलासा, ग्लैमरस दिखने के लिए करना पड़ता है ये सब

सोनम ने बताया अच्छा दिखने के लिए करती हैं ये सब

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को देखकर हर किसी की यही इच्छा होती है कि वो भी उनके जैसी खूबसूरत लगे। लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी वो वैसा लुक नहीं आ पाता, जो सेलिब्रिटीज के फेस पर दिखता है। लेकिन सेलिब्रिटीज की खूबसूरती के पीछे छिपे राज के बारे में बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने खुद खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि लोगों के सामने आने से पहले उन्हें क्या-क्या करना पड़ता है। सुंदर दिखने के पीछे सिर्फ मेकअप ही नहीं और भी कई चीजें होती हैं, जितना उन्हें ध्यान रखना पड़ता है। सोनम ने कहा कि हर लड़की शीशे के सामने खड़ी होकर खुद को देखती हुई यही सोचती है कि वो सेलिब्रिटी की तरह क्यों नहीं दिखती। तो उन लड़कियों को मैं बता दूं कि कोई भी सेलिब्रिटी उठने के बाद ऐसा नहीं दिखता, जैसा आप सोचती हैं। कोई भी एक्ट्रेस नहीं। 

लोगों के सामने आने से पहले 90 मिनट करती हैं मेकअप

सच्चाई ये है कि लोगों के सामने आने से पहले मुझे 90 मिनट मेकअप चेयर पर बिताने पड़ते हैं। तीन से छह लोग मेरे बाल और मेकअप पर काम करते हैं, जबकि कुछ प्रोफेशनल्स मेरे नेल्स को शेप करते हैं। मेरे आईब्रो को हर हफ्ते शेप दी जाती है। मेरे बॉडी के भागों पर कन्सीलर यूज किया जाता है, जहां मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि कन्सीलर की जरूरत होगी। अच्छी बॉडी के लिए मुझे सुबह 6 बजे उठना पड़ता है और 7:30 तक जिम में रहती हूं। मैं नियमित रूप से 90 मिनट एक्सरसाइज करती हूं और कुछ शाम को एक्सरसाइज करनी पड़ती है। और इसके बाद सोने जाने से पहले भी बॉडी को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज करती हूं। 

डाइट के लिए भी होता है एक अलग व्यक्ति

इतना ही नहीं, मुझे पूरा दिन क्या खाना है और क्या नहीं इसके लिए पूरा दिन एक व्यक्ति मेरे साथ रहता है, जो ये डिसाइड करता है। मेरे खाने में इतनी चीजें शामिल नहीं होती, जितनी मेरे फेस पैक में शामिल होती हैं। वहीं एक टीम मेरे कपड़े डिसाइड करने के लिए होती है। इतना होने के बावजूद भी अगर मेरे सुंदर नहीं लगती, तो फोटो को कई तरीकों से फोटोशॉप किया जाता है। मैं पहले भी कहती आई हूं और अब भी कह रही हूं कि सेलिब्रिटी के लुक के लिए बहुत सी टीम, बहुत सारे पैसे, बहुत टाइम लगता है, तब आपके सामने सेलिब्रिटी लुक आ पाता है। जो आप देख रहे हैं वे सच्चाई नहीं है।

अगर आप अगली बार किसी 13 साल की लड़की को मैगजीन के कवर पर बॉलीवुड एक्ट्रेस को उत्साह  के साथ निहारते हुए देखते हैं तो उसके दिमाग में चल रहे मिथ को तोड़ना न भूलें। उसको बताएं कि वो खुद कितनी खूबसूरत है। उसकी मुस्कान, उसकी हंसी और उसके दिमाग की तारीफ करें। उसके दिमाग में ये किसी भी तरह न आने दें कि वो खूबसूरत नहीं है या उसमें कोई कमी नहीं है।

loading...

You May Also Like

Like Us on Facebook

loading...

Facebook Comments

loading...